ख़्वाब मेरी मिशेल का | a short story in hindi

सपनों की दुनिया

ज़िन्दगी एक सफर है, जिसमें हर कोई अपने सपनों की ओर चलता है। हमारे इंसानी ज़िन्दगी में सपने अंतरंग हिस्सा होते हैं, जो हमे आगे बढ़ने की शक्ति प्रदान करते हैं। ऐसे ही एक सपने की कहानी आज मैं आपसे साझा करने जा रही हूँ।

यह कहानी है मेरी मिशेल की, जो एक आम लड़की थी, पर जिसके सपने असाधारण थे। वो हमेशा चाहती थी कि उसकी लाइफ में कुछ करने वाला हो, वो एक स्वतंत्र इंसान बन जाए। और उसका सपना था एक दफ्तर चलाने का।

सपना साकार हुआ

मैं और मिशेल दोस्त थे और उसका सपना जानने के लिए मैंने उसे पूछा। वो मुस्कुराई और बताया कि उसे ब्लॉग लिखना बहुत पसंद है। वो चाहती थी कि उसकी कहानियाँ दुनिया तक पहुंचे। यह सुनकर मुझे उसके सपने की ओर बढ़ते हुए देखने का मौका मिला।

मैंने उसे प्रेरित करते हुए कहा कि उसे खुद का एक वेबसाइट बना लेना चाहिए, जहाँ पर वो अपनी कहानियाँ पोस्ट कर सके। और अगले ही दिन ही, उसने अपने सपने को साकार करने के लिए एक वर्डप्रेस ब्लॉग बना लिया। उसे एक ख़ूबसूरत दफ्तर मिला और वहीं से वो अपनी वेबसाइट चलाने लगी।

स्रोतनीय साहस

मिशेल के ब्लॉग पर हमेशा नई और रोचक कहानियाँ पढ़ने को मिलती हैं। उसकी लेखनी बहुत स्रोतनीय होती है और एक बार जब आप उसकी कहानियों में खो जाते हैं, तो आपको वाकई महसूस होता है कि आपके सामने वास्तविकता में कोई कहानी चल रही हो।

मिशेल की अद्भुत कथाएँ हमेशा हमें सोचने पर मजबूर करती हैं और हमारे अन्दर की छिपी हुई जगहों को जगाती हैं। वो हमारे जीवन को एक मजेदार उड़ान देती हैं।

खुद की पहचान बनाओ | hindi moral story 

गरीब से अमीर कैसे बने | garib se ameer kaise bane short story

Leave a Comment